भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज यानी 1 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है। ऐसे में अग्निवीर भर्ती के लिए इच्छुक सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, ट्रेड्समैन एवं क्लर्क पदों पर भर्ती की जाएगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार इसके माध्यम से पहले चरण में कुल 25000 पद भरे जाएंगे। जिसके लिए अगस्त माह से रैलियों का आयोजन किया जाना है। कुल 80 भर्ती रैलियां होंगी। जो कैंडिडेट इसमें सफल हो जाएंगे उन्हें 16 अक्टूबर की परीक्षा में शामिल होना होगा।

इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को दिसंबर माह में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। अग्निवीर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अग्निवीर टेक्निकल के लिए फिजिक्स, केमेस्ट्री एवं मैथ के साथ 12 वीं पास होना चाहिए। अग्निवीर क्लर्क के लिए 60 फीसदी अंकों के साथ 12 वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा की बात की जाए तो सभी पदों के लिए है 17 से 23 वर्ष तक है. इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी जा रही डायरेक्ट लिंक से भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Army Agniveer Recruitment 2022 Apply Online

Related News