भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने युवा पेशेवरों के पद पर वैक्सीन की घोषणा की है। आईसीएआर के तहत कुल 14 पद भरे जाएंगे। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल https://icar.org.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन की अंतिम तिथि - 20 जुलाई 2021

शैक्षिक योग्यता:-
इन पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम या बीबीए या बीबीए या बीबीएस, सीए इंटर या आईसीडब्ल्यूए इंटर या सीएस इंटर होना जरूरी है। इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60% अंक प्राप्त करने होंगे। साथ ही उम्मीदवार के पास कम से कम 1 साल का अनुभव होना चाहिए।


आयु सीमा:-
आईसीएआर द्वारा जारी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा से छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:-
आईसीएआर ने भर्ती के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। तदनुसार प्राप्त आवेदनों की जांच की जाएगी। इसके बाद, चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। यदि आवश्यक हो, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पैनल साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल https://icar.org.in/ पर एक अधिसूचना पोस्ट की गई है।

Related News