नमस्कार दोस्तों, हम आपके लिए रोज सरकारी नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर आते है। दोस्तों अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नही किया है तो ऊपर पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक कर हमें फॉलो कर लें और हमारे आर्टिकल को लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

UPSC में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छी खबर साबित हो सकती है। संघ लोक सेवा आयोग ने डिप्टी डायरेक्टर, असिस्टेंट इंजीनियर और कई अन्य पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले इनके लिए आवेदन कर सकते है। उम्मीदवारों से निवेदन है की आवेदन करने से पहले इस भर्ती से संबंधित सभी आवश्यक जानकारियाँ पढ़ लें जो कि इस प्रकार है।

आवेदन शुरू होने की तिथि - 14 अक्टूबर 2018

आवेदन की अंतिम तिथि - 01 नवम्बर 2018

संस्थान का नाम - संघ लोक सेवा आयोग

रिक्त पदों का नाम और संख्या -

1. अस्सिटेंट इंजीनियर - 03

2. डिप्टी आर्किटेक्ट - 07

3. प्रिंसिपल डिजाइन ऑफिसर - 01

4. रेफ्रिजरेशन इंजीनियर - 01

5. डिप्टी डायरेक्टर (सेफ्टी) - 01

6. अतिरिक्त सहायक निदेशक (सेफ्टी) - 01

7. माइंस सेफ्टी (इलेक्ट्रिकल) डिप्टी डायरेक्टर - 23

8. माइंस सेफ्टी (माइनिंग) डिप्टी डायरेक्टर - 42

आयु सीमा - उम्मीदवार की अधिकतम आयु पद के अनुसार अलग अलग हो सकती है। इसकी विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया - उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

वेतनमान - मैट्रिक्स लेवल - 07, 10, 11, 12

शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन डिग्री (आर्किटेक्चर) / इंजीनियरिंग डिग्री + 1-10 साल का अनुभव होना चाहिए। आवश्यक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क - सामान्य वर्ग के लिए 25 रूपये, अन्य - निःशुल्क

ऑफिशियल वेबसाइट - upsconline.nic.in

आवेदन कैसे करें - इन पदों पर काम करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 1 नवम्बर 2018 से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Related News