pc: tv9hindi

पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा पुलिस ने कांस्टेबल के पद पर बड़े पैमाने पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। उत्तर प्रदेश, झारखंड और दिल्ली जैसे राज्यों के बाद, हरियाणा पुलिस भी रिक्तियों को भरने के लिए तैयार है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के कुल 6000 पदों पर भर्ती होगी.

हरियाणा पुलिस के नोटिफिकेशन के मुताबिक, कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी, 2024 से शुरू होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 21 मार्च, 2024 तक का समय होगा। इस वैकेंसी के लिए शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी यही है। एक बार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद, उम्मीदवार आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

एचएसएससी कांस्टेबल के लिए आवेदन करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।
मेन पेज पर " Invitation of Application " लिंक पर जाएँ।
"HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024 " के लिंक पर क्लिक करें।
अगले पेज पर, " Apply Online" लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरने से पहले आवश्यक विवरण के साथ रजिस्ट्रेशन करें।
रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें।
आवेदन जमा करने के बाद उसका प्रिंटआउट अवश्य ले लें।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की अधिसूचना के अनुसार, पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। सभी के लिए निःशुल्क आवेदन की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। हालांकि, इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है.

कौन आवेदन कर सकता है?

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। 10वीं कक्षा में हिंदी और संस्कृत विषय का होना अनिवार्य है। आयु सीमा के संबंध में इस वैकेंसी पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 1 फरवरी 2024 के आधार पर की जाएगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News