PC: tv9hindi

उत्तर प्रदेश पुलिस ने नौकरी के अवसरों की एक लहर की घोषणा की है। हाल ही में 60,000 से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। अब सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के जरिए कुल 921 पद भरे जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

भर्ती सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर की जाएगी। इस रिक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी, 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवारों के पास अपना आवेदन जमा करने के लिए 28 जनवरी, 2024 तक का समय होगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

यूपी पुलिस एएसआई के लिए आवेदन करें:

आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर "लेटेस्टअपडेट" लिंक पर क्लिक करें।
"Uttar Pradesh UP Police Sub Inspector SI Confidential, Assistant Sub Inspector ASI Clerk & Accountant Recruitment 2023 Apply Online for 921 Post" लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर मांगे गए डिटेल्स का उपयोग करके पंजीकरण करें।
पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं।
इस रिक्ति के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक शुल्क जमा करना होगा। सामान्य और ओबीसी सहित सभी श्रेणियों को 400 रुपये शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

UP Police Sub Inspector Recruitment Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

आयु सीमा:
सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा वही रहेगी, जिसमें कोई छूट नहीं होगी। हालाँकि, आरक्षण श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

शैक्षिक योग्यता:
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इस पद के लिए हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग में दक्षता अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related News