pc:tv9hindi

दिल्ली में शिक्षण क्षेत्र में सरकारी नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने सहायक शिक्षकों और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस रिक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है, जिसमें 1700 से अधिक पदों के लिए अवसर उपलब्ध हैं।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा घोषित इस रिक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी, 2024 को शुरू हुई। उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन जमा करने के लिए 7 फरवरी, 2024 तक का समय है और यही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी है। आवेदन करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर "लेटेस्ट अपडेट" लिंक पर क्लिक करें।
DSSSB PGT Teacher या Assistant Teacher Nursery के लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर "Apply Online" लिंक पर क्लिक करें।
"Register Here" लिंक पर आगे बढ़ें।
मांगे गए डिटेल्स का उपयोग करके पंजीकरण पूरा करें।
रजिस्ट्रेशन के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।

DSSSB PGT Teacher Recruitment 2024 Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

कौन आवेदन कर सकता है?

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, डीएसएसएसबी पीजीटी शिक्षक पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं। सहायक शिक्षक नर्सरी के पद के लिए आवेदन करने वालों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। नर्सरी शिक्षक शिक्षा में प्रमाणपत्र या डिप्लोमा धारक और बी.एड. नर्सरी शिक्षा में भी आवेदन करने के पात्र हैं। इस वैकेंसी पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है.

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News