राजस्थान HC में सिविल जज के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू हो गई है. इस भर्ती के तहत कुल 120 पद भरे जाएंगे। राजस्थान एचसी के तहत सिविल जज पीसीएसजे के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में होंगे। आवेदन के लिए आप आधिकारिक पोर्टल http://hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 2 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 31 अगस्त 2021


पदों का विवरण:-
जारी अधिसूचना के अनुसार सिविल जजों के कुल 120 पद भरे जाएंगे. इसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 49 सीटें निर्धारित की गई हैं। एक ही ओबीसी वर्ग के लिए 24 सीटें निर्धारित की गई हैं। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 11 सीटें होंगी यानी।

शैक्षिक योग्यता:-
सिविल जज पीसीएसजे के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। इस डिग्री 3 साल के कोर्स या 5 साल के इंटीग्रेटेड कोर्स वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा:-
उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिसूचना में कहा गया है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के बीच आरक्षण के तहत आने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी।

के रूप में आवेदन करें:-
इसके लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले राजस्थान उच्च न्यायालय के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं।
पोर्टल के होम पेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं।
अब राजस्थान उच्च न्यायालय, आरएचसी जोधपुर नवीनतम नौकरी के लिंक पर क्लिक करें।
अब सिविल जज भर्ती 2021 बैच के लिए भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
यहां मांगी गई जानकारी भरें और रजिस्टर करें।
पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।

Related News