संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE), राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) को लेकर काफी समय से चर्चाएं चल रही हैं। ऐसे में, अब यह परीक्षा आज यानि 1 सितंबर से शुरू हो गई है, ऐसी स्थिति में बिहार में इन दोनों परीक्षाओं के अलावा, रेलवे ने राष्ट्रीय रक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों को यात्रा सुविधा प्रदान करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है अकादमी (एनडीए) परीक्षा। जी हां, हाल ही में, रेलवे ने अब तक 56 विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इनमें 20 जोड़ी मेमू / डेमू स्पेशल ट्रेनें और 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं। हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है।
बिहार विधानसभा चुनाव: तेजप्रताप को देख राजद तनाव में, दिग्गज नेता उन्हें रोकने में लगे


आप आज देख सकते हैं, बुधवार को एक ट्वीट में, उन्होंने कहा कि बिहार के छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, उन छात्रों की सुविधा के लिए जो 4 सितंबर से रेलवे, जेईई मेन्स, एनईईटी और एनडीए परीक्षा केंद्र में उपस्थित होने जा रहे हैं। 15 से 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इसके साथ ही रेल मंत्री ने यह भी कहा कि 'प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रेलवे छात्रों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है।'

हालाँकि, इससे पहले आज सुबह, रेल मंत्री ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में जेईई मेन्स, एनईईटी और एनडीए में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा की सुविधा के लिए, भारतीय रेलवे ने मेमू / डेमू के 20 जोड़े चलाने का निर्णय लिया गया है 2-15 सितंबर से स्पेशल ट्रेनें। आपको यह भी बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 13 सितंबर को, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) 01 से 06 सितंबर और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) परीक्षा 6 सितंबर को निर्धारित की गई है।

Related News