लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जल्द ही आ रही है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर, 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द ही आवेदन करें।

देश भर के 15 विभिन्न सर्किलों में लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के 5000 से अधिक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 सितंबर से शुरू होगा और 27 सितंबर तक जारी रहेगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट- bank.sbi/careers और sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा इस साल नवंबर में आयोजित होने की संभावना है, जबकि मुख्य परीक्षा दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में आयोजित होने की उम्मीद है।

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2022 आयु सीमा:

उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2022 को 20 वर्ष से कम या 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू होगी।

एसबीआई क्लर्क रिक्ति आवेदन शुल्क:
एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी / ईएसएम / डीईएसएम: शून्य
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: 750 रुपये

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता:
इच्छुक उम्मीदवार जो ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए।
जो अपने स्नातक के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी इस शर्त के अधीन अनंतिम रूप से आवेदन कर सकते हैं कि, यदि अनंतिम रूप से चयनित हो, तो उन्हें 16 अगस्त को या उससे पहले स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

Related News