इस दुनिया में कई ऐसे तथ्य हैं जिनसे हम अनजान हैं। दुनिया कई तरह के अजूबों और तथ्यों से भरी पड़ी है। आज हम आपको ऐसे ही 5 तथ्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप सभी अनजान होंगे और ये आपको किसी किताब में भी पढ़ने को नहीं मिलेंगे। आइये जानते हैं इन तथ्यों के बारे में।

1. ब्राजील में एक ऐसा स्टेडियम है जिसके बिल्कुल बीचों बीच से कर्क रेखा होकर गुजरती है और यह लाइन वाकई में स्टेडियम में होने वाले मैच में दो टीमों को बांटने का काम भी करती है।

2. भारत में 20 फीट का एक ऐसा पत्थर है जो एक पहाड़ के ऊपर 45 डिग्री के कोण पर खड़ा है। यह पत्थर पिछले 1200 सालों से यहीं है और अचंभे की बात यह है कि यह पत्थर इस एंगल पर होने के बावजूद भी जरा सा भी नहीं सरका है और इसे 7 हाथियों द्वारा मिल कर भी हिलाया नहीं जा सका है।

3. हिंद महासागर के अंदर एक बहुत बड़ा झरना है। ये बात कुछ लोगों को हैरान कर सकती है लेकिन यह एकदम सच है।

4. ओप्पो मोबाइल कंपनी के एक्स वाइस प्रेसिडेंट ने अपनी कंपनी खोलने के लिए ओप्पो कंपनी छोड़ी थी और वो आज वनप्लस कंपनी के मालिक हैं।

5. जिस समय पहली बार एलियन को फिल्मों में फिल्माया गया था वो वाकई काफी भयानक और अजीब था। जिसे देखने के बाद कई दर्शक थियेटर से भाग खड़े हुए और कुछ ने उल्टियां करना शुरू कर दी थी। यह फिल्म साल 1979 को रिलीज की गई थी जिसे VFX टेक्नोलॉजी द्वारा निर्मित किया गया था।

Related News