बच्चों के दिमाग की कल्पना से हम सभी वाकिफ हैं और बच्चे अपनी कल्पना में कुछ भी सोच सकते हैं। आज हम कुछ ऐसे ही जीनियस बच्चों की बात करने जा रहे है जिन्होंने परीक्षा में ऐसे अलग तरीके से सवालों के जवाब दिए हैं जिन्हे देख कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

जरा इस बच्चे की मैथ्स के इस सवाल को हल करने का टैलेंट देखिए। इसने पूरे सवाल को ही बदल कर रख दिया। लेकिन अब टीचर से इसकी खैर नहीं।

इसने तो मैथ्स के मायनों को ही बदल डाला। क्या आपने कहीं ऐसा टैलेंट देखा है? आप इस बच्चे की कलाकारी को भला क्या कहेंगे?

आपने कई शातिर दिमाग बच्चों को देखा होगा। अब जरा इस बच्चे का लॉजिक देखिए। कैसे विज्ञान के सवालों के जवाब को ही उसने बदल कर रख दिया है।

एलीफैंट ड्रा नहीं करना आया तो उसे एक दिवार के पीछे छिपा दिया। ये भी एक ऐसी तस्वीर है जिसे देख कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाए होंगे।

क्रिकेट कैसे खलेते हैं, ये भला कोई इस बच्चे से सीखे। लगता है इसे क्रिकेट खेलने में बड़ा ही अनुभव है तभी इसने सवाल में एक सुंदर चित्र के साथ जवाब दिया लेकिन लगता है टीचर को ये जवाब पसंद नहीं आया।

कंप्यूटर सभी बच्चों का फेवरेट सब्जेक्ट होता है लेकिन इस सवाल में बच्चे की प्रतिभा देख कर आपकी हंसी छूट जाएगी। आप इस सवाल का क्या जवाब देते?

मिलान प्रश्न में लाइन्स का एक जाल बना कर टीचर को कंफ्यूज करने से अच्छा और क्या हो सकता है? ये कला भी वाकई काबिले तारीफ़ है।

Related News