भारतीय डाक ने झारखंड और पंजाब पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों की कुल 1634 रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती विज्ञापन के अनुसार, पंजाब और झारखंड दोनों क्षेत्रों में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 12 अक्टूबर, 2020 से शुरू हो गई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ग्रामीण डाक सेवक भर्ती वेबसाइट, appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। डाक विभाग।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 12 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 11 दिसंबर 2020

शैक्षिक योग्यता:
वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10 (माध्यमिक) उत्तीर्ण की है, वे डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों को कक्षा 10 वीं में एक विषय के रूप में स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था। उम्मीदवारों की आयु 10 नवंबर को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें:
उम्मीदवारों को झारखंड और पंजाब पोस्ट सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती के लिए आधिकारिक पोर्टल, appost.in पर जाने के बाद चरण 1 पंजीकरण के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा। नए पेज पर अपना विवरण भरने के बाद, आपको अपनी फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। स्टेज 1 के बाद, उम्मीदवारों को एक पंजीकरण संख्या आवंटित की जाएगी। इसके बाद, उम्मीदवारों को चरण 2 के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा। इस नए पृष्ठ पर, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उसके बाद, उम्मीदवारों को स्टेज 3 के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन की एक सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को बचाई जानी चाहिए।

यहां ऑनलाइन आवेदन करें: http://www.appost.in/gdsonline/

Related News