अगर आप सरकारी नौकरी पाने के लिए वर्षों से तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। बता दें कि बिजली विभाग में करीब 4000 पदों पर 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकली है। विस्तृत जानकारी के लिए यह खबर जरूर पढ़ें।
विभाग का नाम- उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL)
पद का नाम- टेक्नीशियन (लाइन)
पदों की संख्या- टेक्नीशियन (लाइन) के कुल 4,102 पद रिक्त हैं। भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट- टेक्नीशियन (लाइन) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर विस्तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं।
शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। ITI में डिप्लोमा भी होना जरूरी है।
चयन प्रक्रिया
आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा देनी होगी। इसके बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आवेदन की आखिरी तारीख- टेक्नीशियन (लाइन) के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू है। आवेदन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2019 तक है।
उम्र सीमा- आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2019 को 18 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन प्रकिया- सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in. पर जाएं। इसके बाद recruitment/vacancy पर क्लिक करें। इसके बाद apply now पर क्लिक करते ही vacancies technician का पेज खुलेगा। तत्पश्चात आवेदन से जुड़ी सभी जानकारियां भरें। रजिस्ट्रर आइडी लॉग-इन करें। मांगे गए डॉक्यूमेंट्स स्कैन करके अपलोड करें। अब ऑनलाइन फीस भरें। इसके बाद पेज कन्फर्म होते ही भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।
आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए- 1000 रुपए
आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क- 700 रुपए।

Related News