जयपुर: राजस्थान बोर्ड ने 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हुई बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया गया है। परीक्षाएं अब 24 मार्च से शुरू होंगी और जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। कक्षा 12 की प्रायोगिक परीक्षा जो 17 जनवरी से शुरू होने वाली थी, अब नियमित छात्रों के लिए 15 से 28 फरवरी और निजी उम्मीदवारों के लिए 21 से 28 फरवरी तक होगी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, आरबीएसई के प्रवक्ता राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और परीक्षा की अंतिम डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी. पिछली डेटशीट के अनुसार, कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा 03 मार्च, 2022 से शुरू होने वाली थी और व्यावहारिक परीक्षा 17 जनवरी, 2022 से शुरू होने वाली थी।



राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। छात्रों की मुश्किलें कम करने और उन्हें वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए राज्य सरकार ने परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं. इन परिस्थितियों और विशेषज्ञों की सलाह पर बोर्ड ने परीक्षा की तारीख बढ़ाने का फैसला किया है।

Related News