iPhone उपयोगकर्ता जिन्होंने लंबे समय तक ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन में अपग्रेड नहीं किया है तो उनके फोन में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। यदि व्हाट्सएप वर्तमान में आपके iOS 8 डिवाइस पर एक्टिव है, तो आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के एक अपडेट के अनुसार, इसका उपयोग 1 फरवरी, 2020 तक ही कर पाएंगे।

व्हाट्सएप ने कहा कि एंड्रॉइड के 2.3 और पुराने वर्जन के उपयोगकर्ता अब नए अकाउंट नहीं बना पाएंगे और न ही मौजूदा अकाउंट को रिवाइज कर पाएंगे। हालांकि, वे 1 फरवरी, 2020 तक व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने में सक्षम होंगे।

व्हाट्सएप के एक अपडेट के अनुसार "IOS 8 पर, आप अब नए अकाउंट नहीं बना सकते हैं या मौजूदा खातों को फिर एक्टिव नहीं कर सकते हैं।" इसलिए iPhone यूजर्स को व्हाट्सएप चलाने के लिए iOS 9 या बाद के वर्जन की आवश्यकता होगी। "

व्हाट्सएप ने कहा कि "सबसे अच्छे अनुभव के लिए, हम आपको अपने फोन के लिए उपलब्ध iOS के लेटेस्ट वर्जन का उपयोग करने की सलाह देते हैं।" व्हाट्सएप ने ये भी कहा कि हम आपके डिवाइस को रिस्ट्रिक्ट नहीं कर रहे हैं लेकिन कुछ मोडिफिकेशन के बाद व्हाट्सएप आपके पुराने वर्जन में सपोर्ट नहीं करेगा इसलिए आपको अपने फोन को अपडेट कर लेना चाहिए।

Related News