भारत में कई राजनेता हैं जो अपने अनुसार अलग अलग तरह का भोजन करते हैं। इसके अलावा उनका रहने का बात करने का तरीका आदि भी अलग अलग है। आज हम आपको देश के टॉप 3 राजनेताओं की फ़ूड हैबिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

मोदी सैलरी का 1 रुपया भी नहीं रखते अपने पास, तो क्या करते हैं, यहाँ जानिए

नरेंद्र मोदी की डाइट


देश के पीएम मोदी जी शुद्ध शाकाहारी हैं। उनका सुबह का नाश्ता पौष्टिक भोजन से शुरू होता है। वे अपने खानपान पर काफी ध्यान देते हैं। नाश्ते में सुबह नरेंद्र मोदी पोहा, खाखरा, भाखरी और अदरक वाली गुजराती चाय होती है। लंच की बात करें तो लंच में गुजराती या दक्षिण भारतीय खाना लेना पसंद करते है। दालों, हरी सब्जियों, सलाद और ताजे फलों का ही सेवन करते हैं। मोदी हर 2 घंटे में हल्का नाश्ता लेते हैं जिस से उन्हें ताकत मिलती है।


जिस नेता ने संभाला था पूरी कांग्रेस को, वो ही आ गया भारतीय जनता पार्टी में

अरविंद केजरीवाल


आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्पाइसी फ़ूड जरा भी पसंद नहीं है। वे तीखे खाने से दूर ही रहते हैं। केजरीवाल को डायबिटीज़ है और इसलिए उन्‍हें बहुत संतुलित खाना लेना पड़ता है। उन्हें अपने खानपान का भी पूरा ध्यान रखना पड़ता है। इलेक्शन के दौरान उनकी टीम एनर्जी ड्रिंक, ड्राई फ्रूट्स, लो शुगर डाइट और मूंग की खिचड़ी होती है।

अखिलेश यादव


ये हैं टॉप 10 सबसे खतरनाक आतंकी जिन्होंने मचाया है सबसे ज्यादा खौफ

सपा के प्रमुख नेता अखिलेश यादव को नाश्‍ते में पूरी-सब्‍जी या सैंडविच खाना पसंद है। नाश्‍ते में वो दूध और चना खाते हैं। इसके अलावा उन्हें चॉकलेट खाना भी बेहद पसंद है और वे हमेशा अपने साथ चॉकलेट रखते हैं। काम के दौरान अदरक वाली चाय बहुत पसंद है। उनका डिनर पौष्टिक आहार से भरपूर होता है।

Related News