इन दिनों देशभर में आतंकवादियों का आतंक इतना बढ़ गया है कि आए दिन गोलाबारी, बम ब्लास्ट की खबरें आती रहती है। दुनिया में बहुत सारे ऐसे है आतंकवादी टीम है जिनके कारनामें से लोगों के दिलों में दशहत का माहौल बना रहता है आज हम आपको दुनिया के उन बड़े आतंकवादियों के नाम बताते है जिनसे पूरी दुनिया खौफ करती है।


1 मौलाना फजलुल्लाह :- मौलाना फजलुल्लाह दुनिया के खतरनाक आतंकवादी में से एक है ये आतंकवादी टीटीटी आतंकवादी संगठन का मुखिया है इस खूंखार आतंकवादी के नाम से लोग डर कर रहते है ये एक ऐसा आतंकवादी है जो किसी के ऊपर रहम नहीं करता और उसे मौत घाट उतर देता है।

2 अबू बकर शेकऊ :- अबू बक्र शेकऊ अफ्रीका का सबसे संगठन माना जाता है जिसके दहशत से पूरा अफ्रीका कांपता है इस आतंकवादी का नाम सुनकर यहां की सरकार भी कांप जाती है, इसके अलावा इसका नाम सुनते ही लोग अपना घर खाली करने लगते है।

3 जलालुद्दीन हक्कानी :- जलालुद्दीन हक्कानी एक समय पूरे अफगानिस्तान पर अपना कब्जा जमा लिया था इस आतंकवादी के नाम से पूरा अफगानिस्तान दहशत में था ये आतंकवादी करीब 4 साल तक अफगानिस्तान पर राज किया था।

4 अबू बक्र अल बगदादी :- इस आतंकवादी को दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी माना जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दे की बगदादी दुनिया के सबसे बड़े आतंकवादी संगठन आईएसआई का मुखिया है जिसकी दहशत पूरी दुनिया में है।

Related News