राजीव-सोनिया गांधी की शादी 23 साल तक चली और राजीव गांधी की हत्या तक उनकी प्रेम कहानी जारी रही। 1956 में, दोस्तों के साथ लंदन के वर्सिटी रेस्तरां में एक सामान्य हैंगआउट के दौरान राजीव ने सोनिया मेनो को देखा और देखते ही उनके प्यार में पड़ गए थे।

वह कैम्ब्रिज में पढ़ रही थी और होटल में पार्टटाइम वेट्रेस के रूप में काम कर रही थी। उसने रेस्तरां के मालिक और उसके करीबी दोस्त चार्ल्स एंटोनी को सोनिया के क्लोज रहने के लिए कहा और इसके बदले एक बड़ी राशि की पूर्ति की। दोनों धीरे धीरे एक दूसरे से प्यार करने लगे और शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने 1968 में शादी की।

मोदी के हाथ लगी है एक सीक्रेट डायरी जिसमें छिपे हैं सोनिया और राहुल गांधी के ये राज

लेकिन ये बात बहुत कम ही लोगों को पता होगी कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अपने बड़े बेटे राजीव गांधी की शादी जानेमाने अभिनेता दिवंगत राज कपूर की बेटी से कराना चाहती थीं।

पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में इस बात का खुलासा किया गया है। इंदिरा के पिता जवाहरलाल नेहरू और दिग्गज अभिनेता रहे पृथ्वीराज कपूर के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी।

40 हजार करोड़ निकालने के लिए CM बने थे देवेंद्र फडणवीस! पढ़ें पूरा माजरा

तब इंदिरा ने राजीव गांधी की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु से कराने की सोची। लेकिन उनकी ये चाहत पूरी नहीं हो पाई। क्योकिं राजीव सोनिया से शादी करना चाहते थे।

जानकारी के लिए बता दें कि कपूर खानदान की करीना कपूर भी राहुल गांधी को डेट करने के लिए अपनी इच्छा जाहिर कर चुकी हैं और उस समय ये मुद्दा काफी चर्चा में रहा था।

Related News