दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान आखिरकार हो गया है। चुनाव आयुक्त ने मतदान के लिए 8 फरवरी को चुना है। वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी और नतीजों का ऐलान भी इसी दिन हो जाएगा।

ऐसे में सभी पार्टियों ने जीतने के लिए अलग अलग प्रचार प्रसार, वादे और कार्रवाही करना शुरू कर दिया है। सभी पार्टियां चाहती है कि दिल्ली का सीएम उनकी ही पार्टी से कोई बने।

NPR पर फिर आया अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं, विपक्ष की बोलती बंद

दिल्ली में लगातार 2 बार सीएम बन चुके केजरीवाल के इस बार जीतने की संभावना भी काफी अधिक है। दिल्ली के लोगों से सीएम पद के लिए दावेदार के लिए अपनी इच्छा को पूछा तो 69.5% लोगों ने एक सुर में अरविंद केजरीवाल का ही नाम लिया। बाकी अन्य नेताओं में हर्षवर्धन और अजय माकन शामिल है।

क्या फिर किसी हमले की प्लानिंग कर रहा था DSP देविंदर, छापे में मिला आर्मी बेस का नक्शा

आज हम आपको केजरीवाल को मिलने वाले मूल वेतन के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल का मूल वेतन 20 हजार रु है। इसके अलावा उन्हें 18,000 रु निर्वाचन क्षेत्र भत्ता, 4,000 व्यय भत्ता और 30,000 रुपए अन्य भत्ते मिलते हैं। इस तरह कुल मिलाकर, उन्हें प्रति माह 72 हजार रुपये मिलते हैं।

एक बार फिर से दिल्ली में केजरीवील सीएम बनते हैं या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन सर्वे में लोगों की राय को देख कर तो ये ही लगता है कि फिर से केजरीवाल का जीतना तय है।

Related News