अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में रविवार को एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का डंका बज गया। इसकी वजह थी हाउडी मोदी कार्यक्रम जिसको पीएम मोदी के लिए आयोजित किया गया था। इसमें 50 हजार अमेरिकी भारतीयों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप भी पहुंचे थे। इस कार्यक्रम हर कोई मोदी के दीवाने हो गए। कार्यक्रम के दौरान मोदी के तीन बयानों के बारे में बताते हैं जिनसे उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।


1. मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में सबसे पहला दमदार बयान भारत के सिस्टम में सुधार पर दिया। उन्होंने बताया कि पहले जो पासपोर्ट महीनों में बनता था, वो अब एक हफ्ते में घर आ जाता है। मोदी बोले कि पहले लोगों के पास बैंक खाते नहीं थे। उन्होंने पांच साल में करीब 100 फीसदी लोगों की पहुंच बैंक तक पहुंचा दी।

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरा बयान तो सबसे धमाकेदार दिया। उन्होंने अपने बयान में परोक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधा। मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि एक देश है जिसको भारत से सबसे ज्यादा दिक्कत है। वो भारत को बदनाम करने की कोशिश करता है। उन्होंने इशारों में इमरान खान के लिए भी कहा कि वो खुद अपना देश नहीं संभाल पा रहे हैं।

3. मोदी ने तीसरा बयान भी बेहद दमदार दिया। उन्होंने अपने भाषण में अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए कहा कि 70 साल से चल रही इस धारा को उनकी सरकार ने विदाई दे दी। इसके साथ ही मोदी बोले कि अब कश्मीर भी अन्य राज्यों की तरह ही हो गया है। मोदी के इस बयान पर वहां मौजूद 50 हजार लोगों की भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया।

Related News