शादी या विवाह को हमारे समाज में काफी अहम माना जाता है और सभी शादी के बंधन में बंधते हैं। ये एक ऐसा रिश्ता है जो काफी मायने रखता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ कि लड़कियां शादी नहीं करना चाहती है और शादी करने के बजाय ये लड़कियां विर्जिन रहना पसंद कर रही है।

हम जापान की बात कर रहे हैं। यहाँ कि लड़कियां शादी करने में रूचि नहीं दिखा रही है और इसके चलते जनसंख्या में काफी परिवर्तन आ गया है जिसके चलते अब तो जापान सरकार भी परेशान है।

इस जगह चिकन से भी महंगा बिक रहा चूहे का मांस, कारण जान रह जाएंगे दंग

केवल लड़कियां ही नहीं यहाँ की युवा पीढ़ी विवाह ही नहीं कर रही है जिसके कारण से वहां नए बच्चों का जन्म ही नहीं हो पा रहा है। लेकिन अगर यहाँ कोई शादी करता है और बच्चे पैदा करता है तो उसे सरकार की तरफ से पैसा भी मिलता है।

लक्ष्मण के बिना उर्मिला ने कैसे गुजारे थे 14 साल, पढ़ें

लेकिन युवा शादी करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं और इसका कारण है कि यहां के युवाओं को अपने कामकाज से ही समय नहीं मिल पाता है। जापान की सबसे चौंकाने वाली खबर यह है कि 42% पुरुष एवं 44.2% महिलाएं अभी भी वर्जिन है।

जबकि जापान सरकार शादी और बच्चे पैदा करने के लिए युवाओं को पैसे भी देती है तो भी युवाओं को शादी करने हेतु वक्त नहीं है। अब इस फैसले ने सरकार को भी सोचने को मजबूर कर दिया है।

Related News