आज भी भारतीय इतिहास में २ ऐसी खूबसूरत रानी थी जिनका जीकर आज भी अमर है , उनकी खूबसूरती को आज भी याद किया जाता है इनकी खूबसूरती इतनी अधिक थी कि इनके खातिर कई युद्ध कई लड़ाई भी हुए आज हम आपको इतिहास की ऐसी 2 खूबसूरत स्त्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पाने के लिए युद्ध किए गए।

नवरात्री के खास फंक्शन के लिए ट्राई करें खूबसूरत डिजाइन वाली ये धोती स्टाइल कुर्तियां

1. रानी पद्मनी:यह चित्तौड़ की महारानी पद्मिनी इतिहास की सबसे खूबसूरत रानियों में से एक मानी जाती थी उनकी खूबसूरती को एक बार जो देख लेता वह देखते ही रह जाता था मुगल बादशाह अलाउद्दीन खिलजी भी उन्हें पाने के लिए 8 महीने तक चित्तौड़ की सीमा पर युद्ध कर रहे थे लेकिन फिर भी वह रानी को प्राप्त नहीं कर सके और जब खिलजी उत्तर पहुंचने वाला था तो रानी पद्मिनी ने आत्मसमर्पण कर दिया।

इन 3 गलतियों के कारण दुर्योधन हार गए थे महाभारत युद्ध, श्री कृष्ण को किया था उल्लेख

2. जोधा बाई:जोधा एक हिंदू राजा की बेटी थी और बहुत खूबसूरत और सुंदर थी उसकी खूबसूरती की चर्चा हर राज्य हर शहरों में होती थी और बहुत से राजा उन्हें पाना चाहते थे और उन पर मर मिटना चाहते थे उस समय भारत पर मुगल सल्तनत के सुल्तान अकबर का राज था अकबर ने उन्हें देखा और जोधा की खूबसूरती को देखकर उन पर फिदा हो गए जोधा को पाने के लिए उन्होंने आमेर पर आक्रमण कर दिया राज्य को बचाने के लिए जोधा के पिता को जोधा की शादी अकबर से करनी पड़ी हालांकि बाद में अकबर ने हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बहुत ज्यादा बढ़ाव दिया।

नवरात्री में जला रहे है अखंड ज्योति तो इस बात का रहे ध्यान, होंगे कई लाभ

Related News