पुरुष शेव करने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह शेविंग क्रीम सिर्फ दाढ़ी बनाने के लिए ही नहीं बल्कि घर के कई अन्य काम को भी आसान बनाने का काम करेगी। आज हम आपको ये ही बताने जा रहे हैं कि शेविंग क्रीम आपके किस किस काम आ सकती है।

ज्वैलरी की सफाई

ज्वेलरी को साफ़ करने के लिए कई तरीके हैं लेकिन शेविंग क्रीम की मदद से भी आप ज्वैलरी को क्लीन कर सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल में पहले अपनी ज्वैलरी को रखें। अब उन पर शेविंग क्रीम लगाकर हल्का रब करें। इन्हे 10 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें। आखिरी में इसे साफ करके वाइप करें।

सनबर्न से मिलेगी राहत

जब हम तेज धुप में बाहर जाते हैं तो सनबर्न की समस्या हो जाती है और इनमे काफी जलन भी होती है। ऐसे में आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। बस आप प्रभावित स्थान पर शेविंग क्रीम अप्लाई करें। यह आपको सूदिंग इफेक्ट देगा और आपको जलन से तुरंत राहत मिलेगी।


किचन क्लीनिंग में इस तरह करेगी मदद

एक साफ कपड़े पर शेविंग क्रीम डालें और फिर उसे अपने स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर रब करें। इस से आपके बर्तन चमकने लगेंगे। इसके अलावा कार्पेट क्लीनिंग में भी शेविंग क्रीम काम आती है। इसे आप सीधे ही कार्पेट पर लगाएं और फिर पेपर टॉवल की मदद से साफ करें।

नेल पेंट भी हट जाएगी।

अगर नेलपेंट लगाते हुए गलती से पॉलिश आपके नाखूनों के आसपास के एरिया में लग गई है तो आप शेविंग क्रीम की मदद से भी इसे हटा सकते हैं। बस आप इसे अपने आसपास के एरिया में लगाएं और फिर आसानी से उसे साफ करें।

Related News