दुनिया का सबसे पसंदीदा वीडियो देखने वाला प्लेटफॉर्म YouTube आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लाता है, इस बार यूट्यूब ने अपने छोटे कंटेंट क्रिएटर्स के लिए शानदार फीचर डिजाइन किया हैं, जिसका नाम “HIPE” जिसका उद्धेश्य कम सब्सक्राइबर वाले क्रिएटर्स की विज़िबिलिटी को बढ़ाना है। इसके साथ ही, स्लीप टाइमर फीचर पर भी काम चल रहा है।

Google

YouTube हाइप फीचर को समझना

रिपोर्ट के अनुसार, ब्राज़ील, तुर्की और ताइवान के दर्शक जल्द ही अपने पसंदीदा वीडियो को लाइक करने के अलावा उन्हें "हाइप" भी कर सकेंगे। यह नया इंटरैक्शन पिछले सात दिनों के हाल ही में अपलोड किए गए वीडियो की रैंकिंग बढ़ाने में मदद करेगा।

Google

हाइप फीचर के लिए पात्रता

हाइप फीचर खास तौर पर 50,000 से कम सब्सक्राइबर वाले क्रिएटर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालाँकि, सभी वीडियो को योग्य होने के लिए YouTube के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। फिलहाल, हाइप फीचर परीक्षण चरण में है और इसे धीरे-धीरे दुनिया भर में शुरू किया जाएगा।

Google

हाइप फीचर अभी भारत में उपलब्ध नहीं है, फिर भी भारतीय दर्शक अपने पसंदीदा क्रिएटर्स के वीडियो को लाइक और शेयर करके उनका समर्थन कर सकते हैं। इसके अलावा, क्रिएटर्स को और अधिक सहायता प्रदान करने के लिए सुपर चैट और सुपर स्टिकर जैसे विकल्प भी उपलब्ध हैं।

Related News