5G नेटवर्क के लिए उत्साह दुनिया भर में उच्च स्तर पर है, लेकिन अमेरिकी दूरसंचार सेवा प्रदाता वेराइजन ने लोगों को बैटरी जीवन को बचाने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर 5G एक्सेस को बंद करने की सलाह दी है। रविवार को एक ट्वीट में, वेरिज़ोन सपोर्ट ने कहा, "अगर उपयोगकर्ताओं को लगता है कि उनके फोन की बैटरी पहले की तुलना में तेजी से कम हो रही है, तो एलटीई चालू करने से उन्हें बैटरी बचाने में मदद मिल सकती है।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वाभाविक रूप से, वेरिज़ोन बहुत सावधानी बरत रहा है ताकि उसके ग्राहकों को वास्तव में '5 जी टर्न ऑफ' न कहना पड़े। Verizon ने 5G नेटवर्क पर 45 45 बिलियन खर्च किए हैं, जबकि इसके प्रतिद्वंद्वी AT & T ने 23 23.4 बिलियन खर्च किए हैं।

वेरिज़ोन का 5G नेटवर्क DSS नामक तकनीक का उपयोग कर रहा है, जो कई मामलों में LTE नेटवर्क की तुलना में धीमा है, इसलिए इसे बदलने का काम जोरों पर है। अक्टूबर 2020 में नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क लॉन्च करने के बाद, कंपनी ने वर्ष 2021 में एक प्रमुख 5 जी योजना की घोषणा की है।

कंपनी की मुख्य योजना अपने अल्ट्रा-फास्ट मिमीवेव कवरेज को बढ़ाना है, जो वर्तमान में केवल कुछ अमेरिकी शहरों में उपलब्ध है। आपको बता दें कि भारत में 5 जी की टेस्टिंग भी जोरों पर है। सभी टेलीकॉम कंपनियां इसे जल्द से जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। कई स्मार्टफोन कंपनियों ने कई आश्चर्यजनक सुविधाओं के साथ 5G समर्थित स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं।

Related News