WhatsApp लगातार नए-नए फीचर पर काम कर रहा है, जिन्हें आम लोगों के लिए रोल आउट करने से पहले बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाता है। हाल ही में iPhone यूजर्स के लिए एक नया कलर-बेस्ड थीम फीचर देखा गया है। अगर यूजर्स को बदलाव पसंद नहीं आते हैं, तो वे अपने पसंदीदा रंग के हिसाब से WhatsApp की थीम को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

WhatsApp के लिए नए कलर थीम
अभी तक WhatsApp ने सिर्फ़ दो कलर थीम पेश की हैं: रेगुलर मोड और डार्क मोड। हालांकि, जल्द ही यूजर कई कलर थीम में से चुन सकेंगे। साथ ही, यूजर चैट बबल का रंग भी बदल सकते हैं। इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल WhatsApp के iOS बीटा वर्जन पर की जा रही है। इसे iOS बीटा वर्जन 24.11.10.70 में देखा गया है और धीरे-धीरे इसे पब्लिक के लिए रोल आउट किया जाएगा।

pc: amarujala

नए थीम फीचर का इस्तेमाल कैसे करें
WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट की सेटिंग में जाना होगा, जहां आपको "चैट" ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें, फिर "थीम" ऑप्शन चुनें। वहां से आप डिफॉल्ट चैट थीम कलर चुन सकते हैं।

pc: timesofindia

जब आप थीम बदलते हैं, तो आपकी चैट की पृष्ठभूमि और चैट बबल दोनों का रंग बदल जाएगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप शुरू में यूजर्स को पाँच रंग विकल्प दे सकता है: हरा, नीला, सफ़ेद, गुलाबी और बैंगनी। बाद में और रंग जोड़े जा सकते हैं।

Related News