वर्तमान समय में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन जरूर होता है। क्योंकि मोबाइल फोन हमारी प्रथम आवश्यकता बन गया है। इसके बिना हमारा कोई भी काम मानो जैसे पूरा ही नहीं होगा, लेकिन भले ही आप कितने समय से मोबाइल चला रहे हों। लेकिन इससे जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में नहीं जानते होंगे। आज मैं आपको ऐसी ही कुछ रोचक बाते बताने जा रही हूँ। जिनके बारे में 99% लोगों को नही मालूम होगा।

1) अगर आपने कुछ समय पहले ही मोबाइल खरीदा है और वह स्लो चल रहा है। तो आप इसे रिसेट कर सकते हैं जिससे यह पहले जैसा चलना शुरू हो जाएगा। ध्यान दें कि रिसेट से पहले अपना जरूरी डाटा कहीं सेव कर लें ताकि रिसेट के बाद आपको कोई दिक्कत ना आए।

2) मोबाइल को अप-टू-डेट रखना भी इसकी गुणवत्ता को बढ़ाता है। अगर आप अपने फोन में इनस्टॉल हुई ऐप्स को अपडेट करते रहते हैं तो आपका फोन अच्छे से काम करता रहेगा।


3) फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है तो सबसे पहले अपने स्क्रीन वॉलपेपर को कलर की जगह ब्लैक में लगाना शुरू करें। इससे बैटरी ड्रेन कम होती है।

4) फोन को 80 से 90% तक चार्ज करना सही माना जाता है। अगर आप हमेशा इसे 90% तक चार्ज करते हैं तो आपकी बैटरी लम्बे समय तक साथ निभाएगी।


5) अगर यूट्यूब का उपयोग करते हैं तो हमेशा के लिए उसमें डार्क मोड को सेलेक्ट करके रखें। इससे आपको कम बैटरी खपत में ज्यादा समय तक यूट्यूब देखने को मिलेगी।

Related News