पेमेंट का कहना है कि MobiKwik ने हाल ही में एक प्रीपेड कार्ड MobiKwik RuPay कार्ड लॉन्च किया है। कंपनी ने इस प्रीपेड कार्ड के लिए एनपीसीआई और एक्सिस बैंक से हाथ मिलाया है। इस कार्ड का उपयोग उन सभी मर्चेंट वेबसाइटों पर किया जा सकता है जो RuPay कार्ड स्वीकार कर सकते हैं। यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके MobiKwik वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा यानी आप इस कार्ड के बीच वॉलेट बैलेंस का भी उपयोग कर सकते हैं। कंपनी के मर्चेंट नेटवर्क के अलावा अन्य व्यापारी इस कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। यह 16 अंकों का RuPay कार्ड है जिसकी समाप्ति तिथि और CVV नंबर होता है।

इस कार्ड के जरिए आप अपने वॉलेट बैलेंस का इस्तेमाल हर जगह कर सकेंगे जहां भुगतान रुपे कार्ड के जरिए लिया जाता है। यदि कोई ऑनलाइन व्यापारी MobiKwik वॉलेट से भुगतान स्वीकार नहीं करता है, तो आपको डेबिट/क्रेडिट कार्ड के विकल्प का चयन करना होगा और MobiKwik RuPay कार्ड की 16 अंकों की संख्या, समाप्ति तिथि और CVV दर्ज करके भुगतान करना होगा। इसका मतलब है कि आप MobiKwik RuPay कार्ड के माध्यम से Amazon और Paytm पर MobiKwik वॉलेट बैलेंस का भी उपयोग कर सकते हैं।



पेटीएम ने भी लॉन्च किए वॉलेट ट्रांजिट कार्ड: इतना ही नहीं, हाल ही में पेटीएम ने वॉलेट ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है। यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होने वाला है। इस कार्ड को RuPay प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है। यह वर्तमान में इसे एक वर्चुअल कार्ड के रूप में प्राप्त कर रहा है और जल्द ही इसे एक भौतिक कार्ड की सुविधा प्रदान की जा रही है। यह 16 अंकों का कार्ड होगा जिसकी समाप्ति तिथि और सीवीवी नंबर होगा। इस कार्ड के माध्यम से आप अपने पेटीएम वॉलेट बैलेंस का ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह उपयोग कर सकते हैं जहां आप रुपे कार्ड के माध्यम से भुगतान स्वीकार कर सकते हैं।

Related News