Xiaomi एक ऐसी स्मार्टफोन कंपनी के रूप में जानी जाती है जो कम कीमत में अच्छे स्पेक्स और फीचर्स वाले फोन पेश करती है। लेकिन साथ ही कंपनी ने Xiaomi Mi 11 Ultra के जरिए यह दिखाया है कि वह प्रीमियम सेगमेंट में भी शानदार फोन पेश कर सकती है। अब कंपनी अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स की क्वालिटी को और बढ़ाने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा Xiaomi 12 सीरीज के सामने आए स्पेक्स से लगाया जा रहा है।

Xiaomi 12 सीरीज के लीक हुए स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 12 सीरीज को इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक, कंपनी सीरीज में दो स्मार्टफोन पेश करेगी। इनमें से एक स्मार्टफोन का नाम Xiaomi 12 Ultra होगा। मिली जानकारी के मुताबिक Xiaomi के अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज में 50MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप पेश किया जा सकता है. दोनों फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा। यह 50MP अल्ट्रावायलेट सेंसर और 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा के साथ भी आता है।

लेक्सस के मुताबिक, Xiaomi के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस को बड़े पैमाने पर अपग्रेड किया जाएगा। इसमें 5000mAh की बैटरी और 120W फास्ट चार्जिंग भी शामिल हो सकती है। साथ ही कंपनी डिस्प्ले के लिए LTPO 120Hz AMOLED पैनल का इस्तेमाल कर सकती है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन समिट में कंपनी Xiaomi 12 का स्टैंडर्ड वेरिएंट पेश कर सकती है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 898 SoC के साथ पेश किया जाएगा। यह एक प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम का आगामी सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर है।

Related News