JioPhone Next की लॉन्चिंग की तारीख सामने आ गई है। कहा जाता है कि स्मार्टफोन को दीपावली पर लॉन्च किया जाएगा, जिसका मतलब है कि लोगों को दिवाली का तोहफा दिया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 4 नवंबर को स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और साथ ही इसकी कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी देगी। जियो ने इस साल आयोजित अपनी 44वीं एजीएम में अपने नए स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा की। स्मार्टफोन को जियो ने गूगल के साथ मिलकर विकसित किया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कम कीमत वाला 4जी स्मार्टफोन होगा। स्मार्टफोन को पहले 10 सितंबर को बाजार में लॉन्च किया जाना था, लेकिन किसी वजह से कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट टाल दी।

JioPhone Next की संभावित कीमत:-
कंपनी पहले ही साफ कर चुकी है कि जियोफोन नेक्स्ट के मामले में यह सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन होगा। हालांकि कीमत का खुलासा लॉन्च के दिन ही किया जाएगा। लेकिन अब तक आई रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मार्टफोन की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी। स्मार्टफोन को Google और Qualcomm जैसे टेक दिग्गजों के सहयोग से विकसित किया गया है।



JioPhone Next की संभावित जानकारी:-
कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि स्मार्टफोन JioPhone नेक्स्ट पर Android के एक अनुकूलित संस्करण पर आधारित होगा। इसमें ऑटोमैटिक रीड-अलाउड ऑफ-स्क्रीन टेक्स्ट, ट्रांसलेशन, गूगल असिस्टेंट, स्मार्ट कैमरा और ऑगमेंटेड रियलिटी जैसी सभी विशेष सुविधाएं होंगी। Jio Phone होने के कारण इसमें JioTV, MyJio, Jio Saavn जैसे प्री-लोडेड ऐप्स होंगे। यह भी बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर पर लॉन्च किया जा सकता है और इसमें 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज होगी।

Related News