आजकल स्मार्टफोन लोगों की जिन्दगी का एक अहम हिस्सा हो चुका है और फोन के साथ इंटरनेट का भी होना जरूरी है, क्योंकि इंटरनेट के बिना फोन सुना-सुना लगता है। है ना! आज हम आपको एक ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर जैसे ऐ्प चला सकते हैं।

स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। आज हम स्मार्टफोन के बिना अपनी लाइफ की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। स्मार्टफोन आज के समय में बेहद जरूरी है। लेकिन इंटरनेट के बिना फोन रखने का कोई मतलब नहीं है। यदि इंटरनेट खत्म हो जाए तो फोन हमारे किसी काम नहीं आता है। आज हम इंटरनेट के बिना व्हाट्सऐप और फेसबुक का इस्तेमाल करने के बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं इस ट्रिक के बारे में।

कई बार हमें किसी को कुछ जरूरी फोटो या वीडियो भेजने होते हैं लेकिन इंटरनेट ना होने की वजह से हम चैट व्हाट्सऐप पर वीडियो या फोटो नहीं भेज पाते हैं। लेकिन हमारी इस ट्रिक के माध्यम से आप बिना इंटरनेट के भी कोई भी फाइल शेयर कर पाएंगे।

इसके लिए एक स्पेशल सिम कार्ड बाजार में मिल रहा है जिस से आप एक साल तक व्हाट्सऐप चला सकते हैं। इस सिम का नाम चैटसिम है।

आप इसे किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं और इसकी कीमत 1,800 रुपये है। फिर आपको इसे दुबारा रिचार्ज करवाना होगा।

चैटसिम की मदद से आप व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, लाइन, टेलीग्राम जैसे ऐप बिना इंटरनेट के भी 1 साल तक यूज कर पाने में सक्षम होंगे।

यह सिम केवल भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी काम करेगा।

Related News