WhatsApp पर यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस शानदार रहे इसके लिए कंपनी नए और बेहद खास फीचर्स लेकर आती रहती है। लेकिन फिर भी कुछ फीचर्स की कमी हमेशा यूजर्स को खलती रहती है। इनमे से एक है प्रोफाइल फोटो देखने वालों की लिस्ट। अगर आप अपने वाट्सऐप में प्रोफाइल पिक्चर यानी डीपी (DP) लगाते हैं और ये जानना चाहते हैं कि आपकी DP को कौन से लोग देखते हैं तो आप बड़ी आसानी से इसका पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक आसान सी ट्रिक आजमानी है।

जानें क्या है ट्रिक?

आपकी प्रोफाइल फोटो को कौन देख रहा है इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा। अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में WhatsApp- Who Viewed Me या Whats Tracker नाम के एप को डाउनलोड करें। इसके साथ आपको 1mobile market को भी डाउनलोड करना होगा। इस ऐप के बिना WhatsApp- Who Viewed Me डाउनलोड ही नहीं होगा।

1मोबाइल मार्केट ऐप अपने आप डाउनलोड हो जाएगा। WhatsApp- Who Viewed Me फोन में इंस्टॉल करने के बाद आपको कुछ सेकेंड इंतजार करना होगा। कुछ देर में आपको उन लोगों के नाम की लिस्ट पता चल जाएगी जिन्होंने आपकी प्रोफाइल फोटो देखी है।

इस लिस्ट में आपको सिर्फ उन लोगों के बारे में पता लग सकेगा, जिन्होंने पिछले 24 घंटे के भीतर आपकी DP देखी होगी। ऐप आपके सामने Contact कैटेगरी रखेगा जहां आप अपनी फोटो को चोरी-छिपे देखने वालों की लिस्ट देख सकते हैं। हालाकिं ये ऐप कितना सेफ है इस बारे में जानकारी नहीं है।

Related News