व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है और यह कई अन्य ऐप जैसे टेलीग्राम, सिग्नल और अन्य के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। लाखों उपयोगकर्ता फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप का दिन-प्रतिदिन संचार का उपयोग करते हैं और कंपनी बड़े दर्शकों को पूरा करने के लिए नियमित रूप से नई सुविधाओं को रोल आउट करती है। ऐसा प्रतीत होता है कि हम जल्द ही एक और नई सुविधा देख सकते हैं जो उपयोगकर्ता काफी लंबे समय से मांग रहे हैं। WABetainfo की एक नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता जल्द ही मेसेज को भेजने के बाद उन्हें एडिट करने में सक्षम हो सकते हैं। याद दिला दें कि Apple ने iOS 16 अपडेट के साथ iMessage उपयोगकर्ताओं के लिए एक समान सुविधा शुरू की।

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Google Play Store के जरिए एक नया बीटा अपडेट रोल आउट किया है जो नए फीचर के संदर्भ में आता है। अपडेट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, मेसेज के चैट बबल में एक नया 'Edited' लेबल दिखाई देगा जिसे सेंडर द्वारा एडिट किया गया है।

रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप यूजर्स के पास मैसेज भेजने के बाद उसे एडिट करने के लिए 15 मिनट का समय होगा। अब तक, व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर आगामी फीचर के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है, हालांकि बीटा अपडेट में इसके संदर्भ बताते हैं कि हम आने वाले अपडेट में बीटा अपडेट का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।

हालाँकि आगामी फीचर केवल Android उपकरणों के लिए देखे गए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि Apple iPhone उपयोगकर्ता इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे। व्हाट्सएप आमतौर पर नई सुविधाओं का चरणबद्ध तरीके से परीक्षण करता है और कभी-कभी एक निश्चित प्लेटफॉर्म को दूसरों की तुलना में पहले एक सुविधा मिलती है। इसके अलावा, व्हाट्सएप ने हाल ही में स्टेटस अपडेट के कैप्शन के भीतर लिंक का पता लगाने की क्षमता भी जारी की थी।

Related News