पिछले साल, व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म के भीतर एक सामुदायिक विकल्प पेश किया था, जो उपयोगकर्ताओं को एक सामान्य विषय या रुचि पर केंद्रित विभिन्न समूहों को मर्ज करने की अनुमति देता है। इस नवाचार ने प्रशासकों के लिए संचार को सुव्यवस्थित किया, जिससे कई समूहों में संदेशों को दोबारा पोस्ट करने की आवश्यकता समाप्त हो गई। इसके अलावा, इसने कम्यूनिटी के भीतर व्यक्तिगत विवरण छिपाकर गोपनीयता मानकों को बरकरार रखा, अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला हैं, जिसकी जानकारी आपको हम यहां देने वाले हैं-

google

पिन इवेंट

हाल ही में, व्हाट्सएप के विकास की निगरानी करने वाले एक प्रसिद्ध मंच Wabetainfo ने एक आगामी सुविधा के बारे में अंतर्दृष्टि का खुलासा किया: कम्युनिटी के लिए 'पिन इवेंट' विकल्प। इस नए संयोजन का उद्देश्य समूहों के भीतर निर्धारित महत्वपूर्ण कॉल या बैठकों के छूटने की आम दुविधा को कम करना है।

google

पिन इवेंट की कार्यक्षमता:

जब भी कोई व्यवस्थापक किसी महत्वपूर्ण कॉल या मीटिंग को शेड्यूल करता है तो पिन इवेंट सुविधा स्वचालित रूप से समुदाय के भीतर एक निर्दिष्ट इवेंट कॉलम बनाती है। यह सुनिश्चित करता है कि सदस्य समुदाय इंटरफ़ेस के शीर्ष पर प्रासंगिक घटनाओं को आसानी से पहचान और उन तक पहुंच सकते हैं। सुविधा का प्राथमिक लाभ समूह सूचनाओं के निरंतर प्रवाह के बीच महत्वपूर्ण संदेशों को नजरअंदाज करने के जोखिम को कम करना है।

google

वर्तमान उपलब्धता और भविष्य में रोलआउट:

अभी तक, पिन इवेंट सुविधा विशेष रूप से एंड्रॉइड बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। हालाँकि, व्हाट्सएप निकट भविष्य में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी उपलब्धता बढ़ाने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, प्लेटफ़ॉर्म सक्रिय रूप से कई अन्य संवर्द्धन विकसित कर रहा है, जिसमें उपयोगकर्ता नाम में संशोधन, यूआई समायोजन और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए पासकी सत्यापन की शुरूआत शामिल है।

Related News