दोस्तो जैसा की हमने आपको अपने इससे पूर्व लेख के माध्यम से बताया था कि व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, कंपनी अपने इन यूजर्स का एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर पेश करते है। हाल ही में कंपनी AR फीचर पेश किया हैं यह अभिनव जोड़ वीडियो कॉलिंग अनुभव को काफी हद तक बढ़ा देगा, आइए जानते इस फीचर के बारे में -

Googe

AR कॉल इफ़ेक्ट और फ़िल्टर: WhatsApp कॉल के लिए AR इफ़ेक्ट और फ़िल्टर पेश कर रहा है, जो Android बीटा 2.24.16.7 और iOS बीटा 24.17.10.74 अपडेट में उपलब्ध है। इस जोड़ का उद्देश्य वीडियो कॉल को अधिक आकर्षक और मनोरंजक बनाना है।

Google

अनुकूलित फेस फ़िल्टर: उपयोगकर्ताओं के पास अब कई तरह के फेस फ़िल्टर तक पहुँच होगी जिन्हें वीडियो कॉल के दौरान वास्तविक समय में समायोजित किया जा सकता है।

बैकग्राउंड एडिटिंग टूल: नए अपडेट में एक बैकग्राउंड एडिटिंग टूल भी शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता अपने आस-पास के वातावरण को धुंधला कर सकते हैं या WhatsApp बैकग्राउंड को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

Google

लो-लाइट मोड: कम रोशनी में की जाने वाली कॉल के लिए, लो-लाइट मोड फीचर ब्राइटनेस बढ़ाकर दृश्यता को बढ़ाता है।

टच-अप मोड: वीडियो कॉलिंग अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए, टच-अप मोड पेश किया गया है। यह सुविधा कॉल के दौरान समग्र उपस्थिति को बेहतर बनाने के लिए सूक्ष्म समायोजन की अनुमति देती है।

Related News