अगर हम बात करें व्हाट्सएप की तो यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप है और इस लोकप्रियता और बढ़ाने के लिए कंपनी आए दिन कोई ना कोई नया फीचर इसमें जोड़ती रहती है, जिससे उपयोगकर्ता का अनुभव बढ़े। अगर हम रिपोर्ट की माने तो WhatsApp के बीटा संस्करण 2.24.14.20 में एक महत्वपूर्ण अपडेट आना वाला है।

Google

जल्द ही, उपयोगकर्ता फ़ोटो पर AI-संचालित प्रतिक्रियाओं और यहां तक ​​कि WhatsApp के भीतर सीधे स्वचालित फ़ोटो संपादन का अनुभव कर सकते हैं।

नया फ़ीचर कैसे काम करेगा?

Google

WhatsApp एक समर्पित चैट बटन का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को मेटा के AI के साथ सीधे फ़ोटो शेयर करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता फ़ोटो में ऑब्जेक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए चैटबॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं और प्रॉम्प्ट या टेक्स्ट कमांड का उपयोग करके विशिष्ट संपादन का अनुरोध कर सकते हैं।

Google

WhatsApp पर आने वाली AI सेवा वैकल्पिक होगी, जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को उपयोग करने से पहले ऑप्ट इन करना होगा। WABetainfo ने इस फीचर के बारे में विस्तार से बताया है, यूजर AI के साथ चैट शुरू करके और 'इमेजिन मी' जैसे प्रॉम्प्ट के साथ फोटो के एक सेट को भेजकर AI-एन्हांस्ड इमेज तैयार कर सकते हैं।

Related News