दोस्तो व्हाट्सएप दुनिया का सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मैसेजिंग एप हैं, जिसके पूरी दुनिया में अरबों यूजर्स हैं, इसकी सुविधाओं के कारण इसकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही हैं, इंस्टेंट मैसेजिंग से लेकर भुगतान तक के कार्यों को संभालने में ऐप की बहुमुखी प्रतिभा ने इसे अपरिहार्य बना दिया है। अगर रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी बहुत ही जल्द ऐसा फीचर ला रही हैं, जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के भी मैसेज, वीडियों और फोटो भेज सकेंगे, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

Android के लिए नवीनतम WhatsApp बीटा 2.24.9.22 अपडेट में, मुख्य आकर्षण 'पीपल नियरबाय' की शुरूआत है, जो ऑफ़लाइन फ़ाइल शेयरिंग को सक्षम करने वाली सुविधा है। यह कार्यक्षमता ShareIt या Nearby Share जैसे ऐप्स की याद दिलाती है, जो इंटरनेट एक्सेस के बिना आस-पास के उपयोगकर्ताओं के साथ फ़ाइल ट्रांसफ़र की सुविधा प्रदान करती है।

Google

यह कैसे काम करता है

यह सुविधा फ़ाइल शेयर करने के लिए एक QR कोड का लाभ उठाती है, जैसा कि शुरुआती स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। उपयोगकर्ता आस-पास के व्यक्तियों के साथ फ़ाइल ट्रांसफ़र आरंभ करने के लिए इस QR कोड को स्कैन करते हैं, जिससे थर्ड-पार्टी ऐप की ज़रूरत खत्म हो जाती है।

Google

यह नवाचार उपयोगकर्ता अनुभव और कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए WhatsApp की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, ऑफ़लाइन परिदृश्यों में भी सहज कनेक्टिविटी का वादा करता है।

Related News