दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैससिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स का अनुभव बढाने के लिए नए नए फीचर पेश करता हैं, अगर रिपोर्टस की माने तो मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म जल्द ही एक नया कॉलिंग फ़ीचर पेश कर सकता है। Android के लिए WhatsApp के बीटा वर्शन में, कॉल टैब के भीतर एक नया डायलर बटन देखा गया है।

Google

इस फ़ीचर का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को सिस्टम डायलर पर स्विच किए बिना या अपने Android डिवाइस पर संपर्कों को बिना सेव किए सीधे ऐप से कॉल करने की सुविधा पेश करता हैं।

Google

कॉल टैब में फ़्लोटिंग एक्शन बटन (FAB) के रूप में दिखाई देने की उम्मीद है, यह इन-ऐप डायलर स्मार्टफ़ोन पर सहेजे नहीं गए नंबरों पर भी WhatsApp कॉल की सुविधा देगा। शुरुआत में WhatsApp के Android बीटा ऐप वर्शन 2.24.13.17 में देखा गया, इस फ़ीचर से उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस की एड्रेस बुक में संपर्कों को सहेजने में सक्षम होने की उम्मीद है, या तो नई प्रविष्टियों के रूप में या मौजूदा संपर्कों के अपडेट के रूप में।

Google

इसके अलावा, नए इन-ऐप डायलर में यह जाँचने की कार्यक्षमता शामिल होने का अनुमान है कि दिया गया नंबर WhatsApp पर पंजीकृत है या नहीं। हालाँकि यह वर्तमान में Google Play बीटा प्रोग्राम में WhatsApp बीटा परीक्षक के रूप में नामांकित चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन नवीनतम बीटा संस्करण पर सभी डिवाइस ने इस सुविधा की दृश्यता की रिपोर्ट नहीं की है।

Related News