दोस्तो जहां एक तरफ डिजीटल युक्त दुनियां कई काम आसान हुए हैं, तो खतरें भी बड़े हैं अगर हम बात करें सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप की तो यह दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, हाल ही में फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने हाल ही में संभावित साइबर खतरों को विफल करने के लिए महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। शुक्रवार को जारी एक ब्लॉग पोस्ट में, मेटा ने घोषणा की कि उसने व्हाट्सएप पर कई ईरानी हैकर्स के अकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं। आइए जानते इसकी पूर्ण जानकारी-

Gogole

लक्षित अधिकारी: हैकर्स ने अपनी गतिविधियों को राजनीतिक और राजनयिक हस्तियों पर लक्षित किया, जिनमें वर्तमान और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों से जुड़े लोग शामिल हैं।

Google

व्यापक दायरा: राजनीतिक हस्तियों से परे, ईरानी हैकर समूह ने पहले कार्यकर्ताओं, गैर सरकारी संगठनों और मीडिया संगठनों को निशाना बनाया था।

चुनाव सतर्कता: नवंबर में अमेरिकी चुनाव नजदीक आने के साथ, मेटा अपने सुरक्षा उपायों को तेज कर रहा है। यह तब हुआ है जब कंपनी चुनाव में हस्तक्षेप को लेकर पिछले विवादों के कारण सतर्क बनी हुई है।

Google

कोई समझौता नहीं हुआ खाता: आज तक, ऐसा कोई सबूत नहीं है जो यह सुझाव दे कि इन हमलों के परिणामस्वरूप किसी भी व्हाट्सएप उपयोगकर्ता खाते से समझौता किया गया है।

Related News