PC: abplive

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आपने स्मार्टफोन को लॉक किया हो और लॉक के दौरान आपको कोई भी वॉट्सऐप कॉल न सुनाई दे रही हो। अगर हां, तो इसे ठीक करने का तरीका लेख में जानिए।


डिजिटल युग में सोशल मीडिया हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। इसके बिना रहना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है क्योंकि वे इसके आदी हो गए हैं। व्हाट्सएप भी लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है, जिसके भारत में 500 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं।

यदि आप व्हाट्सएप का उपयोग करते समय उल्लिखित समस्या का सामना कर रहे हैं, तो हम आपको इसे हल करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं। फ़ोन लॉक के दौरान व्हाट्सएप कॉल नहीं सुनाई देने के कई कारण हो सकते हैं। सबसे पहले, यह ऐप परमिशन के कारण हो सकता है।

pc: abplive

आपको यह सुनिश्चित करने के लिए व्हाट्सएप की परमिशन की जांच करनी चाहिए कि आपने कॉल और माइक्रोफ़ोन तक पहुंच प्रदान की है। उचित अनुमति के बिना, आप ऐप के माध्यम से कॉल नहीं कर पाएंगे, और आपको कोई कॉल भी प्राप्त नहीं होगी। आप सेटिंग्स में व्हाट्सएप परमिशन को चेक और सेट कर सकते हैं।

एंड्रॉइड फोन में बैटरी ऑप्टिमाइज़ेशन विकल्प होता है जो कभी-कभी बैकग्राउंड एक्टिविटी को बंद कर देता है। इससे व्हाट्सएप कॉल प्राप्त करने में भी बाधा आ सकती है। इसलिए, फोन की बैकग्राउंड एक्टिविटी सेटिंग्स पर नजर रखें और सुनिश्चित करें कि व्हाट्सएप को सभी तरह के रेस्ट्रिक्शन से बाहर रखें ताकि आपको कॉल्स आदि समय पर प्राप्त हों।

pc: abplive

यह संभव है कि आपने अपने फोन पर डू नॉट डिस्टर्ब (डीएनडी) मोड चालू किया हो और आप इसे बंद करना भूल गए हों। इससे आप व्हाट्सएप कॉल रिसीव करने से भी बच सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यदि आपका फ़ोन साइलेंट मोड में है या नेटवर्क कनेक्टिविटी का अभाव है, तो आपको इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News