दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक अनूठा और बेहतर मैसेजिंग अनुभव प्रदान करता है। इसके माध्यम से आप दुनिया में किसी भी इंसान को जो आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में हैं उसे मैसेज के अलावा फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़, स्टिकर, संपर्क शेयर करने और यहां तक ​​पैसे भी भेज सकते हैं, अपने उपयोगकर्ताओं का अनुभव बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप आए दिन नए नए फीचर लेकर आता हैं, ऐसे में कई लोगो को परेशानी आती हैं कि वो HD में फोटो या वीडियो शेयर नहीं कर पाते हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने लेपटॉप और कंप्युटर से एचडी फोटो और वीडियों भेज सकते हैं, आइए जानते हैं-

Google

HD गुणवत्ता वाली फ़ोटो और वीडियो भेजना

चैट खोलें: उस संपर्क या समूह की चैट विंडो खोलकर शुरू करें जहां आप फ़ोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं।

मीडिया संलग्न करें: चैट विंडो में स्थित अटैचमेंट आइकन (क्लिप प्रतीक) पर क्लिक करें।

फ़ोटो और वीडियो चुनें: अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत फ़ाइलों का चयन करने के लिए 'फ़ोटो और वीडियो' चुनें।

फ़ाइल चयन: आप एक बार में 100 फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं और कैप्शन जोड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, फ़ाइलों को सीधे चैट विंडो में खींचें और छोड़ें।

Googl

HD पर स्विच करें: चयनित छवि के ऊपर, उच्च-परिभाषा गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए 'HD' विकल्प पर क्लिक करें।

भेजें: अपनी फ़ोटो और वीडियो स्थानांतरित करने के लिए 'भेजें' बटन या तीर आइकन पर क्लिक करें।

HD क्वालिटी मीडिया भेजने के लिए सुझाव

Googl

गुणवत्ता समायोजित करना: आप मीडिया चुनने से पहले अटैचमेंट आइकन पर टैप करके 'मानक गुणवत्ता' और 'HD गुणवत्ता' के बीच टॉगल कर सकते हैं।

वीडियो सीमाएँ: वीडियो के लिए आकार सीमा आपकी इंटरनेट स्पीड पर निर्भर करती है। तेज़ कनेक्शन 720p रिज़ॉल्यूशन वाले वीडियो के लिए 100MB तक की अनुमति देते हैं, जबकि धीमे कनेक्शन 480p रिज़ॉल्यूशन वाले वीडियो को 64MB तक सीमित करते हैं।

Related News