इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर खासतौर पर वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए होगा। इससे व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के चैटिंग का स्टाइल बदल जाएगा। यह सुविधा व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं को आसानी से स्टिकर खोजने की अनुमति देती है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए सर्च फॉर स्टिकर्स शॉर्टकट फीचर लॉन्च किया है। WhatsApp यूजर्स के लेटेस्ट 2.21.12.1 वर्जन में WhatsApp बीटा यूजर्स को कीबोर्ड स्टिकर्स शॉर्टकट दिए गए हैं। फिलहाल व्हाट्सएप बीटा का बीटा वर्जन टेस्टिंग फेज में है।


व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं को स्टिकर खोजने में मदद करेगा

व्हाट्सएप का नया शॉर्टकट फीचर व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को स्टिकर खोजने में मदद करेगा। जबकि कुछ अन्य सुविधाएं व्हाट्सएप द्वारा प्रदान की जाती हैं, जैसे फ्लैश कॉल, एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए प्रदान किया जाता है। ये सभी फीचर WhatsApp के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं।

ऐसे काम करेगा वॉट्सऐप का नया फीचर

बिजनेस यूजर्स को व्हाट्सएप सर्च बार ऑप्शन के लिए एप्लिकेशन को अपडेट करना होगा। इसके लिए यूजर्स को Google Play Store या Apple App Store पर जाकर एप्लिकेशन को अपडेट करना होगा। उसके बाद यूजर्स को WhatsApp के ऊपर सर्च बार दिखाई देगा। जहां यूजर्स को स्टीकर शब्द पर टैप करना है।

यह फीचर आपको वही स्टिकर दिखाएगा

स्टिकर खोज सूची तब मैन्युअल रूप से दिखाई देगी। यह लगभग वैसा ही है जैसे मैसेज ऐप्स आपको चैट में पहले शब्द के आधार पर इमोजी दिखाते हैं। ध्यान दें कि यह सुविधा आपको वही स्टिकर पैकर दिखाएगी, जिसे आपने अपनी स्टिकर लाइब्रेरी में डाउनलोड किया था।

Related News