pc: tv9hindi

चाहे आप मेट्रो में हों, ऑफिस में हों या किसी सार्वजनिक स्थान पर, आप अक्सर ऐसे लोगों से मिलते हैं जो आपके लैपटॉप या फोन पर नज़र रखते हैं। यह एक महत्वपूर्ण गोपनीयता जोखिम पैदा करता है, खासकर जब आपकी चैट में संवेदनशील जानकारी होती है जिसे निजी रहना चाहिए। जबकि आप दूसरों को देखने से नहीं रोक सकते, आप अपनी गोपनीयता की रक्षा के लिए उपाय कर सकते हैं। एक प्रभावी समाधान आपके WhatsApp वेब में गोपनीयता एक्सटेंशन जोड़ना है। यह एक्सटेंशन आपको अपनी व्यक्तिगत चैट, प्रोफ़ाइल फ़ोटो और संदेशों को जिज्ञासु आँखों से छिपाने की अनुमति देता है।

WhatsApp वेब गोपनीयता एक्सटेंशन कैसे लगाएं

Chrome वेब स्टोर पर जाएँ और "Privacy Extension for WhatsApp Web" खोजें।
"Add to Chrome" विकल्प पर क्लिक करें। एक्सटेंशन इंस्टॉल हो जाने के बाद, आपके ब्राउज़र के टूलबार में एक आइकन दिखाई देगा।
WhatsApp वेब खोलें, फिर अपने ब्राउज़र के टूलबार में Privacy Extension for WhatsApp Web आइकन पर क्लिक करें।
एक्सटेंशन एक्टिव हो जाएगा और आपके मैसेज, प्रोफाइल फोटो और दूसरी पर्सनल डिटेल्स हाइड हो जाएंगी।

PC: ABPLIVE

एक्सटेंशन के लाभ

जैसा कि बताया गया है, यह एक्सटेंशन आपको अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो, लास्ट सीन , मैसेज और टाइपिंग डिटेल और यहां तक ​​कि टाइपिंग डिटेल्स छिपाने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि कोई भी यह नहीं देख सकता कि आप क्या टाइप कर रहे हैं।

PC: TV9HINDI

इन बातों का रखें ध्यान


याद रखें कि WhatsApp वेब प्राइवेसी एक्सटेंशन एक थर्ड-पार्टी एक्सटेंशन है और इसे WhatsApp द्वारा आधिकारिक रूप से सपोर्ट नहीं किया जाता है।
एक्सटेंशन का उपयोग करने से पहले इसकी गोपनीयता नीति को पढ़ना महत्वपूर्ण है।
हो सकता है कि एक्सटेंशन WhatsApp वेब पर उपलब्ध सभी सुविधाओं के साथ काम न करे, इसलिए किसी भी थर्ड-पार्टी एक्सटेंशन को जोड़ने से पहले WhatsApp के नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें।

Related News