अक्सर ऐसा होता है कि जब हम अपने फ़ोन को अपडेट करते है तो हमारे पास कई नई जानकारी या कई स्मार्ट एप के फीचर आ जाते है। वहीं WhatsApp यूजर्स दूसरों को फ़ोन देते समय हमेशा एक शिकायत रहती है कि कहीं WhatsApp ऑपन करके दूसरा शख्स हमारी निजी चैट को ना पढ़ लें। इसके चलते हम अपना फ़ोन ज्यादातर किसी को भी नहीं देते है। लेकिन अब WhatsApp एप पर प्राइवेसी के फीचर पर जोर दिया जा रहा है। आपको जानकारी दे दें कि अब WhatsApp मैसेजिंग एप जल्द ही अब अपने WhatsApp पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इससे दुनिया में सबसे लोकप्रिय WhatsApp एप पर यूजर्स को निजी चैट प्रोटेक्शन मिल सकेगी।

इससे आप अपने प्रिवेसी चैटिंग को प्राइवेट रख सकते है। ये प्रकिया एक्टिव हो जाने के बाद यूज़र को हर बार ऐप खोलने के लिए अपने ऑथेंटिकेशन की ज़रूरत होगी। बिना अपने ऑथेंटिकेशन के आप WhatsApp एप को ऑपन नहीं कर पाएंगे।
WABetaInfo के अनुसार WhatsApp के इस फीचर पर अभी काम चल रहा है। इसे WhatsApp एप एंड्रॉयड के बीटा एप 2.19.3 का हिस्सा बनाया गया है। यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल होगा। एंड्रॉयड फ़ोन यूज़र को फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन मिल सकेगा। WhatsApp एप पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन Settings में Account Privacy में जाकर इस फीचर को ऑन कर सकेंगे। जल्द ही ये फीचर WhatsApp एप लाइव होगा।
एक्टिविटी ट्रैकर अमेज़न इंडिया पर 25 फरवरी से उपलब्ध होगा।

Related News