WhatsApp ने पिछले महीने अपनी UPI-बेस्डभुगतान सेवा के लिए कैशबैक का परीक्षण शुरू किया था। इसने अब व्हाट्सएप पर एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नया कैशबैक ऑफर व्हाट्सएप के लिए भारत में अपनी भुगतान सेवा को आगे बढ़ाने का एक नया तरीका प्रतीत होता है।


एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप बीटा ऐप ने चैट लिस्ट के टॉप पर मैसेज के साथ एक बैनर " Give cash, get ₹51 back.”डिस्प्ले करना शुरू कर दिया है।" आप अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजकर ₹51 तक पांच बार का गारंटीड कैशबैक पा सकते हैं। व्हाट्सएप ने भी इस कैशबैक ऑफर के लिए राशि की कोई लिमिट निर्धारित नहीं की है। हम इस काम की पुष्टि कर सकते हैं ताकि आप ₹1 भेज सकें और आपको ₹51 आपको वापस मिलें। एक बार जब आप भुगतान कर देते हैं, तो व्हाट्सएप से एक नोटिफिकेशन के साथ ₹51 तुरंत आपके खाते में जमा हो जाते है।

हालाँकि कैशबैक की गारंटी है, लेकिन ऐसा लगता है कि आप इसका केवल पाँच बार लाभ उठा सकते हैं। यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स और एंड्रॉयड पर भी उपलब्ध है। लेकिन यह देखते हुए कि यह पहले से ही बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, व्हाट्सएप से भारत में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इसे व्यापक रूप से उपलब्ध कराने की उम्मीद है।

नई सुविधा के साथ, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को भुगतान सेवा का उपयोग करने के लिए लुभा रहा है। गूगल पे ने भी शुरुआत में लोगों को ऐसे ही कैशबैक दिया था। Google Pay ने भारत में पहली बार लॉन्च होने पर स्क्रैच कार्ड के माध्यम से ₹1,000 तक का कैशबैक भी दिया। अन्य सेवाओं के लिए कूपन के साथ यह योजना अभी भी जारी है। व्हाट्सएप ने Google पे-जैसे बैकग्राउंड कार्ड भी लॉन्च किए हैं।

Related News