pc: Digital Trends

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ाने के उद्देश्य से एक उल्लेखनीय फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर से यूजर्स को और अधिक सुरक्षा मिलने की उम्मीद है। यूजर्स इस व्हाट्सएप फीचर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अब आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

व्हाट्सएप ने यूजर्स की प्रोफ़ाइल फोटो की प्राइवेसी में सुधार के लिए डिज़ाइन किए गए एक फीचर का परीक्षण शुरू किया है। एक बार यह सुविधा शुरू हो जाने के बाद, यदि व्हाट्सएप यूजर्स अपनी प्रोफ़ाइल फोटो को मैनेज कर देते हैं, तो उनकी तस्वीर देखने वाला कोई भी व्यक्ति न तो इसे डाउनलोड कर पाएगा और न ही स्क्रीनशॉट ले पाएगा।

pc: Digital Trends

व्हाट्सएप ने वर्जन नंबर 2.24.4.25 के जरिए एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बीटा अपडेट जारी किया है। कुछ चुनिंदा एंड्रॉइड यूजर्स जो अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, उन्हें इस नई फीचर का उपयोग करने का अवसर दिया गया है। इस परीक्षण चरण के पूरा होने के बाद, व्हाट्सएप अपने मैसेजिंग ऐप के माध्यम से सभी यूजर्स के लिए इस विशेष सुविधा को रोल आउट करना शुरू कर देगा।

pc: India Today

स्क्रीनशॉट लेने पर आएगा नोटिफिकेशन:
स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास करने पर, यदि कोई उनकी प्रोफ़ाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास करता है तो यूजर्स को एक नोटिफिकेशन भेजी जाएगी। नोटिफिकेशन यूजर्स को सूचित करेगी कि वे ऐप प्रतिबंधों के कारण स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News