मेटा व्हाट्सएप के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप के लिए एक नया स्केचिंग टूल पेश कर रहा है, साथ ही डेस्कटॉप ऐप के लिए नए डिज़ाइन किए गए चैट बबल्स भी पेश कर रहा है। व्हाट्सएप मैसेज रिप्लाई पर काम कर रहा है जो यूजर्स को केवल इमोजी के साथ मैसेज का जवाब देने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, स्केचिंग टूल, यूजर्स को फोटोज और वीडियो पर ड्रा करने की अनुमति देगा और यह पेंसिल टूल का एक विस्तार होगा जो अब यूजर्स के पास ऐप पर उपलब्ध है।

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप में नई ड्राइंग कैपेब्लिटीज जोड़ रहा है। भविष्य का वर्जन फ़ोटो और वीडियो पर ड्रा करने के लिए दो नई पेंसिल प्रदान करेगा। इनमे से एक पेंसिल पतली और एक मोटी होगी। मैसेजिंग ऐप ब्लर इमेज फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसे भविष्य में रिलीज में शामिल किया जा सकता है। एंड्रॉइड वर्जन 2.22.3.5 के लिए व्हाट्सएप बीटा में नई विशेषताएं हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, डेस्कटॉप 2.2201.2.0 के लिए व्हाट्सएप बीटा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के विंडोज और मैकओएस वर्जन में एक नया रंग पेश करेगा। नए रंग डार्क थीम में दिखाई देंगे, जिसमें चैट बबल पहले की तुलना में अधिक हरे दिखाई देंगे।

इस साल, व्हाट्सएप जाहिर तौर पर नई क्षमताओं को जोड़ने का प्रयास कर रहा है। मैसेज रिएक्शन, एक कम्युनिटी फीचर, नोटिफिकेशन (आईओएस) में सेंडर की प्रोफाइल फोटो देखने का विकल्प और अन्य फीचर्स उनमें शामिल हैं। व्हाट्सएप एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है, जिससे यूजर्स बैकग्राउंड में वॉयस नोट्स सुन सकेंगे।

Related News