PC: abplive

व्हाट्सएप समय-समय पर यूजर्स के लिए अपने फीचर्स को अपग्रेड करता रहता है, लेकिन कई लोगों को इन अपडेट के बारे में देर से पता चलता है। ये सुविधाएँ आपके यूजर एक्सपीरियंस को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकती हैं और आपका समय बचा सकती हैं। यहां सात व्हाट्सएप फीचर्स हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे, जो आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं। आइए उनके बारे में विस्तार से जानें।

1. व्हाट्सएप पर एआई असिस्टेंट
आप व्हाट्सएप पर एआई असिस्टेंट के साथ बातचीत करने के लिए "हे पैट" नामक टूल का उपयोग कर सकते हैं। बस उनकी वेबसाइट पर जाएं, व्हाट्सएप पर चैट शुरू करें और आपको आसानी से प्रतिक्रियाएं मिलेंगी।

2. एक से ज्यादा ऐप्स कर सकते हैं एड

अब, आप पहले की तरह अतिरिक्त ऐप्स इंस्टॉल करने की परेशानी के बिना आसानी से कई खाते मैनेज कर सकते हैं। इन नई सुविधाओं के साथ, आप खातों के बीच आसानी से ऐड और स्विच कर सकते हैं।

PC: tv9hindi

3. एचडी क्वालिटी वाली तस्वीरें भेजें
व्हाट्सएप पर आप एचडी क्वालिटी में फोटो भेज सकते हैं। फ़ोटो शेयर करते समय, बस एचडी मोड का चयन करें, और आप उन्हें आसानी से भेज सकते हैं।

4. टेक्स्ट को इमोजी से बदलें
व्हाट्सएप सेटिंग्स में आप इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं। एक बार सक्षम होने पर, आप जो भी टाइप करेंगे वह इमोजी में बदल जाएगा।

5. बिना नंबर सेव किए मैसेज भेजें
अब आप रिसीवर का नंबर सेव किए बिना मेसेज भेज सकते हैं। ऐसा करने के लिए बस इस सरल युक्ति का उपयोग करें।

pc: Popular Science

6. अपने खुद के स्टिकर बनाएं
आप आसानी से वैयक्तिकृत स्टिकर बना सकते हैं, उन्हें सेव कर सकते हैं और उन्हें कहीं भी उपयोग कर सकते हैं। स्टिकर बनाने के लिए आप AI टूल का भी उपयोग कर सकते हैं।

7. आसान शॉर्टकट
यदि आप अपने पीसी पर व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, तो आप चैट करने और अधिक कुशलता से काम करने के लिए विभिन्न शॉर्टकट का लाभ उठा सकते हैं।

Related News