pc: abplive

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए अपने ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हमेशा किसी न किसी नए फीचर पर काम करता रहता है। इसी क्रम में व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स यानी iPhone यूजर्स के लिए "चैनल अपडेट फॉरवर्डिंग" नाम से एक नया फीचर रोल आउट किया है। आइए इस फीचर के बारे में जानते हैं।

व्हाट्सएप में एक नया फीचर
WhatsApp की सभी ताजा खबरों और आने वाले फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म Wabetainfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने iPhone और iPad जैसे iOS ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

pc; abplive

इस सुविधा को "चैनल अपडेट फ़ॉरवर्डिंग" कहा जाता है। इसका मतलब है कि आप तुरंत अपने व्हाट्सएप चैनल पर अपडेट शेयर कर पाएंगे। आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं कि व्हाट्सएप चैनल में रिएक्शन कॉलम के बगल में फॉरवर्ड करने का एक नया विकल्प दिखाया गया है।

आईफोन यूजर्स के लिए फायदा
यह एक नया विकल्प है जिसके जरिए यूजर्स अपने चैनल पर आने वाले किसी भी अपडेट को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या ग्रुप चैट के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं। पहले, किसी चैनल से अपडेट शेयर करने के लिए, आपको चैट बॉक्स के शीर्ष पर मेनू बार पर जाना पड़ता था और फ़ॉरवर्डिंग का विकल्प चुनना पड़ता था, जो थोड़ा बोझिल था। WhatsApp ने अब इसे आसान बना दिया है. अब देखना यह है कि यह नया फीचर iOS पर व्हाट्सएप यूजर्स के अनुभव में कितना बदलाव लाता है और उन्हें यह फीचर कितना पसंद आता है।

Related News