व्हाट्सएप ने नई प्राइवेसी फीचर्स की घोषणा की, जिसके बाद इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा के उपयोगकर्ता अब चुपचाप समूहों को छोड़ सकेंगे, यह भी चुन सकते हैं कि ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है। व्हाट्सएप में नई गोपनीयता सुविधाएं आ रही हैं, जिसमें किसी और को सूचित किए बिना समूह चैट छोड़ने की क्षमता, आपके ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है, और स्क्रीनशॉट को पहली बार खोले जाने पर संदेशों को लेने से रोकने की क्षमता शामिल है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, व्हाट्सएप यूजर्स "लीव ग्रुप्स साइलेंटली" फीचर की बदौलत सभी को बिना किसी को बताए निजी तौर पर ग्रुप छोड़ने में सक्षम होंगे। दोस्त और परिवार ऑनलाइन होते हैं, तो उपयोगकर्ता एक-दूसरे से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं, मगर सभी ने ऐसे समय का अनुभव किया है जब वे अपने व्हाट्सएप को निजी तौर पर देखना चाहते थे। आपके ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है और कौन नहीं देख सकता है, यह चुनने की क्षमता व्हाट्सएप एक नया टूल ला रही है, जब आप अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को निजी रखना चाहते हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में अब 'व्यू वन्स मैसेज' के स्क्रीनशॉट की अनुमति नहीं होगी। "एक बार देखें" पहले से ही छवियों या अन्य प्रकार के डेटा को साझा करने का एक बहुत पसंद किया जाने वाला तरीका है जिसके लिए स्थायी डिजिटल रिकॉर्ड की आवश्यकता नहीं होती है।

Related News